Home » Trending Now » महिलाओं की गुप्त बातें जानिए उनकी नाभि देखकर

महिलाओं की गुप्त बातें जानिए उनकी नाभि देखकर

महिलाओं की गुप्त बातें जानिए उनकी नाभि देखकरकिसी भी महिला के व्यक्तित्व का राज उसके आकर्षक अंगों और संपूर्ण शारीरिक संरचना में छिपा होता है। उसी में एक महत्वपूर्ण अंग है नाभि। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार नाभि से महिला के आचार-व्यवहार और व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है। कहा जाता है कि जो बातें महिला की आंखों से, व्यवहार से और बात-चीत से नहीं जाना जा सकता,  वह नाभि देखकर जान सकते हैं।महिलाओं की गुप्त बातें हों या फिर उनके चाल, चलन, स्वभाव, जीवन और चरित्र की बातें हों, गोलाकार, लंबी, वक्री, गहरी या उभरी आदि नाभि को देखकर सबकुछ ज्ञात किया जा सकता है। इस बारे में कुछ महत्वपूर्ण तथ्य हैं:-

लंबी और वक्री नाभिः जिस किसी महिला की नाभि लंबी और वक्री होती है, वह आत्मविश्वास से भरी रहती है। अपने जीवन में संपूर्णता चाहती है। वह परिश्रमी होने के साथ-साथ हिम्मती भी होती है। जीवन में लक्ष्य तक पहुंचने और स्वावलंबी बनने की कोशिश में सफलता मिलती है। हालांकि ऐसी महिला मेलजोल बढ़ाना पसंद करती हैं, लेकिन थोड़ी मनमौजी किस्म की भी होती है।

गहरी नाभिः अंदर धंसी यानि गहरी नाभि वाली महिला भावनाओं से भरी रहती हैं। वैसी महिलाओं को भावनात्मक बातों से जल्द ही मोहित किया जा सकता है। वैसे ये साफ दिल की छल-प्रपंच से कोसो दूर रहते हुए सामने वालों की बातों में तुरंत आ जाती है। आमतौर पर यह दिखने में आकर्षक भी होती है।इनको बहुत जल्द कोई न कोई बीमारी जकड़ लेती है, जिसका मूल कारण बेवजह की चिंता रहती है।

उभरी नाभिः जिस किसी महिला की नाभि उभार लिए होती है, वह मिलनसार, रोमांस पसंद करने वाली और सौंदर्य प्रेमी होती है। भाग्य का साथ बना रहता है। उसे धनवान जीवनसाथी और ससुराल भी मिल सकता है। वह सकारात्मक सोच रखती है और किसी भी मामले में बहुत जल्द उत्साहित हो जाती है।

बेहद गहरी नाभिः इस तरह की नाभि वाली औरतों में कई बच्चे पैदा करने की क्षमता होती है।उनका वैवाहिक जीवन सुखमय होता है।

बेहद बाहर नाभिः नाभि का केंद्र काफी बाहर निकली होने की स्थिति में ऐसी  औरतों को बच्चा जनने का सुख मिलने में बाधा आ सकती है। ऐसी कई महिलाओं को संतान सुख नहीं मिल पाता है। यदि नाभि का केंद्र काफी धंसा हुआ हो तो ऐसी स्त्रियों को दो या तीन बच्चे पैदा हो सकते हैं। ये आसानी से गर्भ धारण कर सकती हैं।

गोल नाभिः ऐसी नाभि वाली औरतें बहुत ही गुणवान और अच्छी सेहत वाली होती है। ये सामने वालों को अपनी बुद्धिमत्ता, दयालुता, ईमानदारी और सहृदयता से तुरंत प्रभावित कर देती हैं। सम्मान पाती है। इनका वैवाहिक जीवन काफी सुखद व्यतीत होता है।

केंद्र से अलगः आमतौर पर नाभि केन्द्र में होती है लेकिन जिन महिलाओं की नाभि केन्द्र से हटी हुई होती है वह बहुत ही उत्साही और उर्जावान होती है।वह बातें बनाने में माहिर होने के साथ-साथ खेल-जगत में सफल हो सकती है। वह काफी रोमांटिक मूड की भी होती है।

क्षैतिज नाभिः इस तरह की नाभि वाली स्त्रियां बड़ी आसानी से दूसरों में खामियां निकाल लेती हैं। ऐसी औरतों को असानी से नहीं समझा जा सकता है, क्योंकि वह बहुत जल्द ही दूसरों की बातों का अर्थ-अनर्थ कर डालती हैं।ऐसी स्त्रियों के मिजाज का कोई भरोसा नहीं।इसलिए आमतौर पर इनसे मित्रता लंबे समय तक नहीं टिकती है।

कठोर नाभिः कई औरतों की नाभि काफी सख्त होती है। इनमें भावना की अगर कोमलता होती है, तो ये वैचारिक स्तर पर कठोर भी हो सकती है। इनके रूठने पर मनाना असान नहीं होता है।

नाजुक नाभिः जिस किसी औरत की नाभि काफी नाजुक होती है, वे खुलकर जीवन जीने और हंसी पसंद वाली होती है। इनके चेहरे पर सदैव मुस्कान देखी जा सकती है।

इसे भी पढ़ें

: वैदिक मान्यताः गर्भाधान कब, क्यों और कैसे ?

: आपका भाग्य कहीं बंधा तो नहीं है ?

: WHAT YOUR EYE COLOR SAYS ABOUT YOUR PERSONALITY

Recommended Video

: HOMOSEXUALITY AND HINDUISM–SADHVI BHAGAWATI

: A SPIRITUAL PERSPECTIVE ON MASTURBATING – TEAL SWAN